paddy upton
'वे ख़ास कमाल नहीं कर पाएंगे' पूर्व पेसर ने भारत के मेन्टल कंडीशनिंग कोच को लेकर दी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया (India) के पूर्व तेज गेंदबाज एस श्रीसंत (S Sreesanth) ने भारतीय टीम के मेन्टल कंडीशनिंग कोच के रूप में नियुक्त होने वाले पैडी अप्टन को लेकर बड़ा बयान दिया है. श्रीसंत के अनुसार, इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में नीली जर्सी वाली टीम को लेकर अप्टन कोई कमाल नहीं कर पाएंगे.

बता दें कि अप्टन को इससे पहले 2008 में भारत का मुख्य कोच बनने के बाद गैरी कर्स्टन ने राष्ट्रीय टीम के सहयोगी स्टॉफ में शामिल किया था.

39 साल के श्रीसंत ने मिड-डे से बात करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता कि वह (अप्टन) कमाल कर सकते हैं. अगर हम टी20 वर्ल्ड कप जीतते हैं तो यह खिलाड़ियों और राहुल भाई (द्रविड़) के अनुभव की वजह से होगा. हमारे पास एक शानदार यूनिट है.”

उन्होंने आगे कहा, “(लेकिन) मुझे नहीं लगता कि आप जिस व्यक्ति (अप्टन) के बारे में बात कर रहे हैं, उससे कोई खास फर्क पड़ने वाला है, जब आप घरेलू क्रिकेट खेलते हैं तब भी आपको मानसिक रूप से फिट रहना होता है, तो कंडीशनिंग हो रही है (पहले से ही).”

वहीं, बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “राहुल द्रविड़ (भारतीय टीम के मुख्य कोच) ने बीसीसीआई को अपना नाम प्रस्तावित किया और टीम को टी20 विश्व कप के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए अप्टन को सहयोगी स्टॉफ में जोड़ा गया है.”

यह भी पढ़ें – ‘अगर धोनी नहीं होते तो कोहली कभी कामयाब क्रिकेटर नहीं बन पाते’ पाकिस्तानी खिलाड़ी का दावा

Q. पैडी अप्टन की उम्र क्या है?

A. 53 साल

Leave a comment

Cancel reply