टेस्ट कप्तानी के लिए उथप्पा ने सुझाया बुमराह का नाम, सफ़ेद गेंद की कप्तानी के लिए चुने दो स्टार खिलाड़ी

भारतीय टीम का कप्तान बनने के बाद से अभी तक रोहित शर्मा (Rohit Sharma) फिटनेस और वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते तीनों फॉर्मेट में लगातार नहीं खेल पाए हैं। अब टीम इंडिया (Team India) के सीनियर खिलाड़ी और सीएसके के स्टार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) ने टेस्ट और सिमित ओवर के प्रारूपों के लिए नए कप्तानों के नाम सुझाए हैं।

क्रिकचैट द्वारा आयोजित ऑडियो चैटरूम में उथप्पा ने कहा, “मेरे हिसाब से बुमराह टेस्ट क्रिकेट के लिए बढ़िया कप्तान रहेंगे। वहीं, एकदिवसीय क्रिकेट के लिए केएल राहुल और ऋषभ पंत उपयुक्त हैं।”

गौरतलब है कि जुलाई माह की शुरुआत में रोहित के कोरोना संक्रमित होने के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवे टेस्ट में जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए पहली बार टेस्ट मैच में कप्तानी की थी। हालांकि, इस मैच में भारत को 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी।

पिछले कुछ समय में भारतीय टीम को क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अलग-अलग वजहों से लगातार कप्तान बदलने पड़े हैं। विराट कोहली के कप्तानी से हटने के बाद बीसीसीआई ने यह जिम्मेदारी रोहित शर्मा को सौंपी है। मगर रोहित अब 35 साल के हो चुके हैं और इस उम्र में उनका खेल के तीनों प्रारूपों में खेलना काफी चुनौतीपूर्ण है।

आपको बता दें कि बीसीसीआई पिछले सिर्फ दो महीनों में ही केएल राहुल, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त कर चुका है।

Q. जसप्रीत बुमराह की उम्र कितनी है?


A.
28 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply