बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत
'He has become a burden on the team', former Indian player lashed out at Rishabh Pant

टीम इंडिया (India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टी20 अंतर्राष्ट्रीय में लगातार मौके मिलने के बावजूद अब तक खुद को साबित नहीं कर पाए हैं। वहीं, संजू सैमसन और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए कतार में खड़े इंतजार कर रहे हैं। अब पूर्व भारतीय खिलाड़ी रितेंदर सिंह सोढ़ी (Reetinder Singh Sodhi) ने भी ऋषभ को जमकर खरी-खोटी सुनते हुए टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ताओं से उन्हें स्क्वाड से बाहर करने को कहा है।

42 साल के रितेंदर ने इंडिया न्यूज़ के साथ खास बातचीत करते हुए कहा, “वो (ऋषभ पंत) टीम पर एक बोझ बनते जा रहे हैं और अब संजू सैमसन को लाने की जरूरत है। आपको ऐसे चांस लेने ही होंगे, क्योंकि आप हर बार टी20 वर्ल्ड कप या आईसीसी टूर्नामेंट्स के नाकआउट मुकाबलों में इस तरह से हारकर बाहर नहीं हो सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “जब आप काफी ज्यादा मौके देते हैं, तो दिक्कतें आने लगती हैं। अब नए खिलाड़ियों को मौका देने का समय आ गया है। वहीं, पंत के लिए समय निकला जा रहा है और उन्हें परफॉर्म करना ही होगा। आप इतने समय तक सिर्फ एक ही प्लेयर के भरोसे नहीं रह सकते हैं। अगर वो परफॉर्म नहीं कर रहे हैं तो उन्हें बाहर करना ही होगा।”

अभिनेत्रियों को अपनी दुल्हन बनाएंगे 4 भारतीय खिलाड़ी – VIDEO

गौरतलब है कि ऋषभ पंत ने अब तक 66 टी20 आई मुकाबलों में 22.4 की औसत और 126.4 के स्ट्राइक रेट से 987 रन बनाए हैं। इस दौरन उनके बल्ले से तीन अर्धशतक निकले हैं। हालांकि, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने वनडे और टेस्ट प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 31 टेस्ट मैचों में 43.3 की औसत से 2123 रन बनाए हैं। साथ ही उन्होंने 5 शतक और 10 अर्धशतक भी जमाए हैं। वहीं, 27 वनडे मुकाबलों में ऋषभ ने एक शतक और पांच अर्धशतकों कि मदद से 840 रन बनाए हैं।

Q. ऋषभ पंत कितने साल के हैं?

A. 25 वर्ष

Leave a comment

Cancel reply