sourav ganguly birthday crictoday
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में एक विशेष क्रिकेट मैच खेलने उतरेंगे.

टीम इंडिया (Indian) के पूर्व कप्तान और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) में एक विशेष क्रिकेट मैच खेलने उतरेंगे. गांगुली ने इंस्टाग्राम पर इसकी पुष्टि की है. हाल ही में एलएलसी ने घोषणा की थी कि आगामी सीजन की मेजबानी भारत में की जाएगी. इस प्रकार भारतीय प्रशंसक सौरव गांगुली को एक बार फिर से खेलते हुए देख पाएंगे.

दादा ने जिम में पसीना बहाते हुए अपनी तस्वीरें साझा कीं और उन्होंने पोस्ट को इस तरह से कैप्शन दिया, “आजादी का महोत्सव के लिए फंड जुटाने, एक चैरिटी मैच के लिए तैयार होने के लिए ट्रेनिंग का आनंद ले रहा हूं. भारतीय स्वतंत्रता के 75 वर्ष और लीजेंड्स लीग क्रिकेट के शीर्ष दिग्गजों के साथ महिला सशक्तिकरण के लिए लीजेंड्स लीग क्रिकेट में जल्द ही कुछ क्रिकेट गेंदों को हिट करना है.”

बता दें कि गांगुली ने 113 टेस्ट और 311 एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया, सभी प्रारूपों में उन्होंने 18,575 रन बनाए. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 195 मैचों में भारत का नेतृत्व किया और उनमें से 97 मुकाबले जीतने में सफल रहे. उन्होंने 1996 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था और लॉर्ड्स में अपने पहले ही टेस्ट में शतक बनाया था.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. सौरव गांगुली ने कितने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारत की कप्तानी की है?

A. 195

Leave a comment

Cancel reply