Virat Kohli
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने विराट कोहली को दी फॉर्म में वापसी करने की सलाह

पाकिस्तान (Pakistan) टीम के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah Ul Haq) ने भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को अहम सलाह देते हुए कहा है कि अगर उनको लय हासिल करनी है तो उन्हें ज्यादा से ज्यादा घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. उनका मानना है कि यदि कोहली ने लय हासिल कर ली तो किसी भी गेंदबाज के लिए उन्हें रोहना मुश्किल होगा.

स्पोर्ट्सकीड़ा की खबर के अनुसार, 48 साल के मिस्बाह उल हक ने आईसीए स्पोर्ट्स के यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा, “उन्हें घरेलू क्रिकेट में वापस जाना चाहिए और वहां बड़े रन बनाने चाहियें. गेंदबाजी किसी भी स्तर की हो सकती है, लेकिन इससे उन्हें लय में वापस आने में मदद मिलेगी.”

उन्होंने आगे कहा, “दिमाग आपको बताना शुरू कर देगा कि आपने बड़े रन बनाए हैं. एक बार, जब उनका आत्मविश्वास वापस आ जाता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि विपक्ष कौन है या परिस्थितियां क्या हैं. वे रन बनाना शुरू कर देंगे.”

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: सहवाग ने कोहली के 71वें शतक को लेकर किया बड़ा प्रेडिक्शन?

33 साल के कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. उन्होंने अपनी आखिरी सेंचुरी के बाद 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी20 आई और 44 आईपीएल मैच खेल लिए हैं. हालांकि, वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक 70 शतक जड़ चुके हैं, लेकिन पिछले ढाई साल से उन्होंने एक भी शतक नहीं लगाया है. ऐसे में फैंस को उनके 71वीं सेंचुरी का इंतज़ार है. इतना ही नहीं, विराट आईपीएल 2022 में भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए थे. दाएं हाथ के बैटर ने इस सीजन 16 मुकाबलों में 22.73 के औसत से 341 रन बनाए थे.

Leave a comment

Cancel reply