Virat Kohli
'भारत की जीत कोहली के लिए शतक बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है' धाकड़ बल्लेबाज के कोच की टिप्पणी

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) ने अपने शिष्य को लेकर कहा है कि वे कभी रिकॉर्ड के पीछे नहीं जाते हैं. साथ ही उनका मानना है कि विराट बिलकुल भी दबाव में नहीं हैं और भारत की जीत उनके लिए शतक बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है.

57 साल के राजकुमार शर्मा ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए कहा, “वह बिल्कुल भी दबाव में नहीं हैं. टीम में योगदान देना और भारत की जीत उनके लिए शतक बनाने से ज्यादा महत्वपूर्ण है.”

उन्होंने 33 साल के कोहली को लेकर कहा, “वे कभी रिकॉर्ड के पीछे नहीं जाते, इसलिए जब तक वे अच्छा कर रहे हैं और बल्ले से अच्छा योगदान दे रहे हैं. वे अपनी व्यक्तिगत उपलब्धियों के बारे में चिंतित नहीं हैं.”

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: सहवाग ने कोहली के 71वें शतक को लेकर किया बड़ा प्रेडिक्शन?

विराट ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. उन्होंने अपनी आखिरी सेंचुरी के बाद 17 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी20 आई और 44 आईपीएल मैच खेल लिए हैं. ऐसे में उन्हें कड़ी आलोचनाएं मिल रही हैं. वे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक 70 शतक जड़ चुके हैं, लेकिन पिछले ढाई साल से उन्होंने एक भी शतक नहीं बनाया है. ऐसे में फैन्स को उनके 71वीं सेंचुरी का इंतज़ार है.

इतना ही नहीं, कोहली आईपीएल 2022 में भी कुछ ख़ास कमाल नहीं दिखा पाए. कोहली ने इस सीजन 16 मुकाबलों में 22.73 के औसत से 341 रन बनाए थे.

Leave a comment

Cancel reply