Virat kohli
टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर ने बताया, कोहली कैसे कर सकते हैं 'विराट' फॉर्म में वापस?

टीम इंडिया (India) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Prithvi Patel) ने बताया है कि धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) कैसे अपनी फॉर्म में वापसी कर सकते हैं. पार्थिव के मुताबिक, विराट को 50 ओवरों के प्रारूप में खेलना चाहिए. इससे वे अपनी फॉर्म को वापस पा सकते हैं, क्योंकि इस फोर्मेट में एक खिलाड़ी के पास काफी सारा समय होता है.

37 साल के पार्थिव पटेल ने कहा, “मैं तो यकीनन उनको टी20 क्रिकेट में देखना चाहूंगा. मैं तो उनको (वेस्टइंडीज के खिलाफ) वनडे सीरीज खेलते हुए भी देखना चाहता था. फॉर्म में वापसी करने के लिए यह सबसे आसान तरीका होता है. यह पचास ओवर का खेल होता है और आपके पास काफी सारा वक्त होता है.”

दरअसल, टीम इंडिया फिलहाल वेस्टइंडीज के दौरे पर है, लेकिन कोहली को इस दौरे से आराम दिया गया है. मालूम हो कि 33 साल के कोहली ने पिछले ढाई साल से एक भी शतक नहीं लगाया है. उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक साल 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध जड़ा था. इसके बाद से ही उनका बल्ला तीन अंकों के लिए तरसता नज़र आया है. ऐसे में क्रिकेट के जानकार उनकी कड़ी आलोचना कर रहे हैं.

इससे पहले न्यूज़ीलैंड के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने विराट कोहली को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी. उनका मानना है कि कोहली अगर ज़िम्बाब्वे के खिलाफ उन्हीं की सरज़मीं पर शतक बनाते भी हैं तो इससे उनकी मौजूदा स्थिति पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. स्टायरिस ने कहा था कि विराट को लंबे ब्रेक की ज़रुरत है.

यह भी पढ़ें – ’70 शतक बनाना कोई खाला जी का घर नहीं है’ कोहली को मिला रावलपिंडी एक्सप्रेस का साथ

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply