joe root
रूट ने ICC टेस्ट रैंकिंग में पहला स्थान किया हासिल, टॉप-10 में भारत के दो बल्लेबाज शामिल

ट्रेंट ब्रिज में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन इंग्लैंड (England) के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट (Joe Root) ने एक बार फिर अपनी शानदार पारी को जारी रखा. न्यूजीलैंड की पहली पारी के 553 के विशाल स्कोर के जवाब में रूट (163*) ने शानदार शतक जड़ा, जिसके साथ ही उन्होंने सक्रिय क्रिकेटरों के बीच टेस्ट में सर्वाधिक शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. रूट का मौजूदा सीरीज में यह लगातार दूसरा शतक है.

भारत के दिग्गज बैटर विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई धाकड़ बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अन्य दो खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 27 टेस्ट शतक बनाए हैं. कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से कोई शतक नहीं बनाया है, जबकि स्मिथ जनवरी 2021 से तिहरे आंकड़े तक नहीं पहुंचे हैं. दूसरी ओर, रूट पिछले डेढ़ साल में 10 सेंचुरी लगा चुके हैं.

इससे पहले रूट ने लॉर्ड्स टेस्ट में भी शानदार शतक जड़ा था, जहां उन्होंने 115* रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने तीन मुकाबलों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से पराजित किया था.

यह भी पढ़ें – दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे T20I मैच में भारत को 4 विकेट से पराजित कर सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाई

वहीं, जो रूट ने दूसरे टेस्ट में बेहद ही तेज बल्लेबाज की. उन्होंने सिर्फ 116 गेंद पर शतक पूरा किया. स्ट्राइक रेट 88 का रहा. इस दौरान उन्होंने 17 चौके लगाए.

Leave a comment

Cancel reply