zaheer khan
ENG vs IND: कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह को लेकर जहीर खान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया (India) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ज़हीर खान (Zaheer Khan) ने भारत (India) के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की जमकर सराहना की है. उनका मानना है कि अतिरिक्त ज़िम्मेदारी ने बुमराह को और भी चुस्त बना दिया है.

43 साल के ज़हीर खान ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “ये वाकई मनोरंजक ओवर था. सभी यही सोच रहे थे कि बुमराह अपनी कप्तानी में क्या कर सकते हैं. उन्होंने सभी के सवालों के जवाब दे दिए हैं. अतिरिक्त जिम्मेदारी ने जसप्रीत बुमराह को और भी चुस्त बना दिया है, जिस स्ट्राइक रेट से उन्होंने वह 30 रन बनाए थे, वह काफी महत्वपूर्ण थे.”

बुमराह ने एजबेस्टन टेस्ट मैच के दौरान शनिवार को अंग्रेज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन ठोंके, जो कि टेस्ट क्रिकेट इतिहास का सबसे महंगा ओवर बना. उन्होंने 16 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 31* रन बनाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 193.75 का था.

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: बुमराह ने ब्रॉड के एक ही ओवर में जड़े 35 रन, एकसाथ तोड़ा कई दिग्गजों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

गौरतलब है कि जसप्रीत इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हैं. यह पिछले साल की पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का बाकी बचा पांचवां और आखिरी मैच है, जिसे कोरोना महामारी की वजह से स्थगित कर दिया गया था. मेहमान टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. यह रिशेड्यूल टेस्ट मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के नज़रिए से भी बेहद महत्वपूर्ण है.

Leave a comment

Cancel reply