बुमराह ने ब्रॉड के एक ही ओवर में जड़े 35 रन, एकसाथ तोड़ा कई दिग्गजों का वर्ल्ड रिकॉर्ड
'किसी को यकीन नहीं था कि बुमराह एजबेस्टन टेस्ट में इतनी अच्छी कप्तानी करेंगे'

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज ज़हीर खान (Zaheer Khan) ने एजबेस्टन टेस्ट में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कप्तानी पर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. ज़हीर का मानना है कि बुमराह इतनी अच्छी कप्तानी करेंगे, इसका किसी को यकीन नहीं था. साथ ही उन्होंने कहा कि कप्तान ने, जिस तरह से बल्लेबाजी की, उसे देखकर लगता है कि टीम में कितनी सकारात्मक मानसिकता है.

43 साल के ज़हीर खान ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “जिस तरह से जसप्रीत बुमराह ने बल्लेबाजी की, उसे देखकर लगता है कि टीम में कितनी सकारात्मक मानसिकता है. मोमेंटम अब भारत के साथ है. इस पूरी इंग्लैंड सीरीज में निचले क्रम के बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं और टीम में अहम योगदान दिया है.”

उन्होंने आगे कहा, “चाहे मोहम्मद शमी हों या शार्दुल ठाकुर या जसप्रीत बुमराह सबने बल्लेबाजी में भी टीम के लिए रन बनाए हैं. यह देखकर अच्छा लग रहा है कि अब निचले क्रम के खिलाड़ी भी आकर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं.”

यह भी पढ़ें – ENG vs IND: बुमराह ने ब्रॉड के एक ही ओवर में जड़े 35 रन, एकसाथ तोड़ा कई दिग्गजों का वर्ल्ड रिकॉर्ड

बता दें कि शनिवार को बुमराह ने पहली पारी में ब्रॉड के अंतिम ओवर में 35 रन बनाकर बल्ले से अपना कौशल दिखाया, जिसके बाद भारत ने एजबेस्टन में दूसरे दिन पांचवें और अंतिम टेस्ट में अपनी पहली पारी में 416 रन का स्कोर खड़ा किया. ब्रॉड ने इस ओवर में कुल 35 रन दिए, जिसमें से 29 रन बुमराह के खाते में गए. इस प्रकार स्टार भारतीय गेंदबाज ने वेस्टइंडीज के महान ब्रायन लारा, ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली और दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज के पिछले रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया.

Leave a comment

Cancel reply