Virat Kohli crictoday
ICC Test Rankings: कोहली 2053 दिनों के बाद पहली बार टॉप-10 से बाहर, बेयरस्टो को हुआ बड़ा फायदा

भारतीय (Indian) टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन टेस्ट में भी फ्लॉप शो जारी रहा. कोहली पांचवें टेस्ट की दोनों पारियों में सस्ते में आउट हो गए. उन्होंने पहली पारी में 19 गेंदों में 11, जबकि दूसरी इनिंग्स में 40 गेंदों में 20 रन बनाए. फैंस को उम्मीद थी कि कोहली इस टेस्ट मैच में अपने शतक के सूखे को समाप्त कर देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

33 साल के कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था. उन्होंने अपने आखिरी शतक के बाद 18 टेस्ट, 21 वनडे, 25 टी20 और 38 आईपीएल मैच खेल लिए हैं, लेकिन इस दौरान उनके बल्ले से एक भी सैकड़ा नहीं निकल पाया है. हालांकि, उन्होंने कई अर्धशतक जड़े, लेकिन वे उन पारियों को तीन अंकों में परिवर्तित नहीं कर पाए हैं.

यह भी पढ़ें – ‘इंग्लैंड बेहद मजबूत है, लेकिन टीम इंडिया उन्हें हरा सकती है’ भारतीय ओपनर का बयान

कोहली अपनी खराब फॉर्म को लेकर लगातार आलोचकों का शिकार बन रहे हैं. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि वे कब अपना अगला शतक जड़कर आलोचकों का मुंह बंद करते हैं. कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक 70 शतक ठोंक चके हैं, लेकिन उनके चाहने वालों को 71वें अंतर्राष्ट्रीय शतक का इंतज़ार है. अब सवाल यह है कि कोहली अपना अगला शतक कब बनाएंगे.

गौरतलब है कि एजबेस्टन टेस्ट पिछले साल इंग्लैंड में खेली गई पांच मुकाबलों की टेस्ट सीरीज का बाकी बचा आखिरी मैच है, जिसे कोरोना महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था. मेहमान टीम इस सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है.

Leave a comment

Cancel reply