karthik debut odi
कार्तिक के डेब्यू मुकाबले में खेलने वाला इंग्लैंड का क्रिकेटर अब अंपायर बनकर मैदान पर साथ उतरा

गुरूवार को साउथेम्प्टन के रोज बाउल में खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच में भारत (India) ने इंग्लैंड (England) को 50 रनों से पराजित कर दिया. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने शानदार प्रदर्शन के बूते अपनी टीम को शानदार जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. उन्होंने पहले 33 गेंदों में 51 रनों की आतिशी पारी खेली और इसके बाद घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने 4 ओवर में 33 रन खर्च किए. पांड्या के इस हरफनमौला प्रदर्शन के लिए उनको मैन ऑफ द मैच चुना गया.

वहीं, मैच के दौरान एक दिलचस्प मामला प्रकाश में आया. दरअसल, इस मुकाबले में ऑनफील्ड अंपायर एलेक्स हार्फ और डेविड मिल्न्स थे. हार्फ भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के डेब्यू मैच में भी 37 साल के खिलाड़ी के साथ खेल चुके हैं. कार्तिक ने अपना एकदिवसीय अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण 5 सितंबर 2004 को इंग्लैंड के विरुद्ध क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स मैदान पर किया था. उस दौरान हार्फ़ इंग्लैंड के लिए अपना तीसरा वनडे खेल रहे थे.

यह भी पढ़ें – उमरान मलिक को टी20 विश्व कप 2022 की टीम में शामिल करना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा?

अब दोनों खिलाड़ी इसके 17 साल बाद एक साथ मैदान पर उतरे, लेकिन इस बार हार्फ खिलाड़ी नहीं, बल्कि एक अंपायर की भूमिका में नज़र आए. दूसरी तरफ, कार्तिक इस मैच में अंग्रेजों के विरुद्ध कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाए. उन्होंने 7 गेंदों में 11 रन बनाए.

Leave a comment

Cancel reply