kohli rohit
BCCI अपने सीनियर खिलाड़ियों से नहीं है खुश, जानिए क्या है वजह?

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अपने सीनियर खिलाड़ियों से खुश नहीं है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि वरिष्ठ खिलाड़ियों के बार-बार आराम मांगने से नाखुश है. चयन समिति ने एक बार फिर से वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए बी टीम का चयन किया है. टीम का नेतृत्व शिखर धवन करेंगे, जबकि रवींद्र जडेजा उपकप्तान के रूप में काम करेंगे.

वहीं, रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह, जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है. इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 आई सीरीज के लिए भी बी टीम का ही चयन किया था, जिससे कई नियमित और दिग्गज खिलाड़ियों को आराम दिया गया था.

एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, “हर चयन बैठक में, कार्यभार प्रबंधन का मुद्दा सामने आता है. रोहित, कोहली, पांड्या, बुमराह और शमी, जैसे खिलाड़ियों के बारे में हमेशा चर्चा की जाती है कि उन्हें आराम की जरूरत है. इन सभी खिलाड़ियों को हमेशा आराम करने की तरजीह मिली है. फिजियो टीम प्रबंधन के माध्यम से चयनकर्ताओं को नोट भेजते हैं कि इन खिलाड़ियों को आराम देने की जरूरत है.”

यह भी पढ़ें – उमरान मलिक को टी20 विश्व कप 2022 की टीम में शामिल करना चाहते हैं कप्तान रोहित शर्मा?

उन्होंने आगे कहा, “ये खिलाड़ी हर दूसरी श्रृंखला में बाहर बैठते हैं और उन सभी के पास BCCI के अच्छे अनुबंध हैं. पूर्णकालिक कप्तानी संभालने के बाद से रोहित मुश्किल से भारत के लिए खेले हैं. पांड्या भारत के लिए खेलने के लिए वापस आए. बुमराह और शमी भी चुनिंदा मैच खेलते हैं और कोहली को भी हर सीरीज के बाद आराम दिया गया है और तब हमें पता चलता है कि एक निश्चित टीम बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ता है. पंत एकमात्र क्रिकेटर हैं, जिन्होंने पिछले कुछ सालों में सबसे ज्यादा खेला है.”

Leave a comment

Cancel reply