Dean-Elgar
देश की जगह IPL को तरजीह देने वाले अफ्रीकी खिलाड़ियों पर बोले एल्गर, 'पता नहीं वो चुने जाएंगे या नहीं'

दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) ने अपने देश की जगह इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को तरजीह देने वाले अपने साथी खिलाड़ियों को कड़ी चेतवानी दी है. उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि नहीं पता कि वे भविष्य में चुने जाएंगे या नहीं.

34 साल के एल्गर ने कहा, “मुझे नहीं पता कि जिन खिलाड़ियों ने टेस्ट सीरीज छोड़ी थी उन्हें दोबारा टीम में चुना भी जाएगा या नहीं. यह मेरे हाथ में नहीं है.”

बता दें कि साउथ अफ्रीकी खिलाड़ियों को आईपीएल और बांग्लादेश सीरीज में से एक को चुनने का विकल्प था, जहां खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने का निर्णय लिया. हालांकि, इससे पहले एल्गर ने अपने साथी खिलाड़ियों से देश के लिए खेलने की अपील की थी और इसे वफादारी का टेस्ट बताया था.

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश का दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में सूपड़ा साफ किया था. इस सीरीज में मेजबान टीम अपने कई मुख्य खिलाड़ियों के बिना खेली थी. वहीं, टेस्ट सीरीज के दौरान कगिसो रबाडा, एडेन मार्क्रम, रैसी वेन डर डूसैन, एनरिक नोर्खिया, मार्को यान्सन, एनरिक नोर्खिया, जैसे कई दिग्गज खिलाड़ी आईपीएल में खेलने में व्यस्त रहे.

यह भी पढ़ें | कोच-कप्तान के मनाने पर भी नहीं माने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी, टेस्ट सीरीज छोड़कर IPL 2022 में खेलेंगे

कयास लगाए जा रहे थे कि टेस्ट कप्तान डीन एल्गर की अपील के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के (IPL) 15वें संस्करण के शुरूआती मुकाबलों में उपलब्ध नहीं रह पाएंगे, लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 में खेलने के लिए एनओसी प्रदान कर दी थी.

Leave a comment

Cancel reply