south african test
कोच-कप्तान के मनाने पर भी नहीं माने दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी, टेस्ट सीरीज छोड़कर IPL 2022 में खेलेंगे

इस साल मार्च के आखिरी सप्ताह से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच दो मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. कयास लगाए जा रहे थे कि इस सीरीज के चलते साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग के (IPL) 15वें संस्करण के शुरूआती मुकाबलों में उपलब्ध नहीं रह पाएंगे, लेकिन अब एक रिपोर्ट सामने आई है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने अपने खिलाड़ियों को आईपीएल 2022 में खेलने के लिए एनओसी प्रदान कर दी है. यानी अब दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी आईपीएल में अपनी-अपनी टीमों के लिए शुरुआत से उपलब्ध रहेंगे.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा, “बीसीसीआई के साथ मूल समझौता यह था कि हम अपने खिलाड़ियों को आईपीएल के लिए रिलीज करेंगे, लेकिन आईपीएल विंडो बड़ी हो गई है और हमारा समझौता बरकरार है.”

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि खिलाड़ियों को आईपीएल और बांग्लादेश सीरीज में से एक को चुनने का विकल्प था, जहां खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने का निर्णय लिया. हालांकि, इससे पहले टेस्ट टीम के कप्तान डीन एल्गर ने अपने साथी खिलाड़ियों से देश के लिए खेलने की अपील की थी और इसे वफादारी का टेस्ट बताया था.

यह भी पढ़ें | IPL 2022: 26 मार्च से शुरू होगा टूर्नामेंट, 29 मई को खेला जाएगा फाइनल, मुंबई में खेले जाएंगे 55 मैच!

वहीं, अन्य रिपोर्ट के मुताबिक टीम के सभी टेस्ट विशेषज्ञों की बैठक मुख्य कोच मार्क बाउचर के साथ हुई और ये कोशिश की गई थी कि खिलाड़ियों को इस बात के लिए मनाया जाए कि वह टेस्ट को प्राथमिकता दें, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और खिलाड़ियों ने अपने देश से पहले आईपीएल को प्राथमिकता दी.

Leave a comment

Cancel reply