Rahul Chahar - Yuzvendra Chahal
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉक ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल और राहुल चाहर में से किसको जगह मिलनी चाहिए।

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के पूर्व कप्तान शॉन पोलॉ (Shaun Pollock) ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और राहुल चाहर (Rahul Chahar) में से किसको जगह मिलनी चाहिए। उनके अनुसार, चहल ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से साबित कर दिया है कि इस साल के अंत में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए उन्हें टीम इंडिया में मौका दिया जाना चाहिए। बता दें कि यूजी आईपीएल 2022 (IPL 2022) में दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं और वे सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पहले स्थान पर हैं।

48 साल के शॉन पोलॉ ने क्रिकबज से बातचीत करते हुए कहा, “इसमें कोई शक ही नहीं है कि युजवेंद्र चहल ने फॉर्म में वापसी कर ली है। वे दोबारा टीम का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं। मेरा मानना है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए अब चहल चयनकर्ताओं की पहली पसंद होंगे। मैं उन्हें वापस टीम में देखना चाहता हूं। यूजी एक जबरदस्त कैरेक्टर हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “चहल मुंबई इंडियंस टीम में थे तब उनके साथ थोड़ा वक्त बिताने का मौका मिला था और वे काफी मजेदार इंसान हैं। मैदान में चीजें अच्छी जा रही हों तो उनका उस माहौल में रहना काफी शानदार है। पिछले साल वे फॉर्म में नहीं थे और इसी वजह से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए नहीं चुना गया था। उनका कॉन्फिडेंस वैसा नहीं था।”

वहीं, आईपीएल 2022 में युजवेंद्र चहल और राहुल चाहर के प्रदर्शन पर नजर डालें तो चहल ने अब तक 11 मुकाबलों में 14.50 के औसत और 7.25 के इकॉनमी रेट से 22 विकेट लिए चुके हैं, जिसमें 5 विकेट हौल भी शामिल है। दूसरी तरफ चाहर का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं है। उन्होंने 11 मुकाबलों में 25.33 के औसत और 7.86 के इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए हैं।

Leave a comment

Cancel reply