टी20 विश्वकप 2022 से बाहर होने पर छलका जसप्रीत बुमराह का दर्द

इस साल ऑस्ट्रेलिया (Australia) में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारतीय (Indian) टीम को बड़ा झटका लगा है. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से आगामी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे.

NDTV की एक खबर के अनुसार, समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) ने बीसीसीआई सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि पेसर जसप्रीत बुमराह का टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होना तय है. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से आधिकारिक पुष्टि का इंतजार है, लेकिन संकेत बहुत अच्छे नहीं रहे हैं, क्योंकि बुमराह बुधवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच में नीली जर्सी वाली टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे.

बीसीसीआई ने ट्वीट करते हुए लिखा था, “जसप्रीत बुमराह ने मंगलवार को भारत के अभ्यास सत्र के दौरान पीठ दर्द की शिकायत की. बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उनका आकलन किया. वह पहले टी20 मैच से बाहर हो गए हैं.”

अब बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, “बुमराह निश्चित तौर पर विश्व टी20 नहीं खेलेंगे. उनकी पीठ की चोट गंभीर है. यह स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वे 6 महीने के लिए बाहर हो सकते हैं.”

भारत के पास टी20 विश्व कप के लिए स्टैंडबाय सूची में मोहम्मद शमी और दीपक चाहर, जैसे खिलाड़ी हैं और उनमें से एक को अब मुख्य टीम में शामिल किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें – Video: रोहित शर्मा ने नन्हे फैन्स का बना दिया दिन, मासूमों के चेहरों पर साफ़ नज़र आई खुशी

Q. जसप्रीत बुमराह कितने साल के हैं?

A. 28 साल

Leave a comment

Cancel reply