ipl 2022 ganguly shah
BCCI ने लिया बड़ा निर्णय, पूर्व क्रिकेटर और अंपायरों की बढ़ाई पेंशन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पूर्व अंपायरों और खिलाड़ियों की पेंशन को दोगुना करने का फैसला किया है. बोर्ड के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इस बात की जानकारी दी है, जबकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है.

जय शाह ने एक ट्वीट में कहा, “मुझे पूर्व क्रिकेटरों (पुरुषों और महिलाओं) और मैच अधिकारियों की मासिक पेंशन में वृद्धि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. लगभग 900 कर्मचारी इसका लाभ उठाएंगे और लगभग 75% कर्मियों को फायदा होगा. 100% वृद्धि.”

भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने ट्वीट किया, “हमारे पूर्व क्रिकेटरों की वित्तीय भलाई का ध्यान रखा जाना चाहिए. खिलाड़ी जीवन रेखा बने रहते हैं और एक बोर्ड के रूप में, यह हमारा कर्तव्य है कि हम एक बार उनके साथ रहें. उनके खेलने के दिन खत्म हो गए हैं.”

बता दें कि विश्व के सबसे शक्तिशाली क्रिकेट बोर्ड के इस निर्णय के बाद प्रथम श्रेणी के खिलाड़ियों को, जिन्हें पहले 15,000 रुपये मिलते थे, उन्हें अब 30,000 रुपये मिलेंगे, जबकि 37,500 रुपये पाने वाले पूर्व टेस्ट खिलाड़ियों को अब 60,000 रुपये दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें- ‘अल्लाह के बाद सचिन तेंदुलकर ही हैं…’ शोएब अख्तर ने मास्टर ब्लास्टर के बारे में क्यों कहा ऐसा?

वहीं, 50,000 रुपये पेंशन पाने वालों को 70,000 रुपये मिलेंगे. इतना ही नहीं, 30,000 रुपये पाने वाली अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी को अब से 52,500 रुपये मिलेंगे.

Leave a comment

Cancel reply