rohit sharma rahul dravid
बांग्लादेश के विरुद्ध हार के बाद BCCI हुआ सख्त, भारत के उज्जवल भविष्य के लिए उठाएगा बड़ा कदम

बुधवार को ढाका में खेले गए तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय (Indian) टीम को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ 5 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इसी के साथ बांग्लादेश ने सीरीज को अपने नाम भी कर लिया. वहीं, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नीली जर्सी वाली टीम की इस हार से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के आला अधिकारियों को झटका लगा है और उन्होंने समीक्षा बैठक करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें – मेहदी हसन ने वनडे में आठवें क्रम पर खेली सबसे बड़ी पारी, देखिए हर पोजीशन का उच्चतम स्कोर

इनसाइड स्पोर्ट की एक खबर के मुताबिक, बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “इस हार को पचा पाना वाकई बेहद मुश्किल है. इस पर सचमुच विश्वास नहीं किया जा सकता. हम बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के तुरंत बाद लंबित समीक्षा बैठक करेंगे. चीजों को वापस पटरी पर लाने के लिए कुछ कड़े कदम उठाने होंगे.”

बोर्ड की होने वाली इस बैठक में कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भी शामिल होना है. बीसीसीआई ने इस मीटिंग को बांग्लादेश दौरे के तुरंत बाद करने का फैसला किया है. ऐसे में रोहित और द्रविड़ के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है.

यह भी पढ़ें – भारतीय क्रिकेट की नई चयन समिति को कौन-कौन सी बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है?

याद हो कि आईसीसी टी20 विश्व कप 2022में टीम इंडिया का सफर सेमीफाइनल में थम गया था, जहां उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली पूरी चयन समिति को बर्खास्त कर दिया था. भारत को पिछले 13 महीनों में दो टी20 विश्व कप और इसी प्रारूप के एशिया कप में निराशा हाथ लगी है. बीते 2 साल में कुछ बड़े फ्लॉप शो पर अगर नज़र डालें तो, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप – हार, टी20 वर्ल्ड कप 2021- हार, साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में हार, एशिया कप- हार, टी20 वर्ल्ड कप 2022 में फिर हार, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में हार.

राहुल द्रविड़ का खेल खत्म – वीडियो

Leave a comment

Cancel reply