tamim iqbal
'एकदिवसीय क्रिकेट के आगे टी20 कुछ भी नहीं है' बांग्लादेश के धाकड़ ओपनर का बयान

बांग्लादेश (Bangladesh) के सीमित ओवरों के कप्तान और दिग्गज सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. उनका यह फैसला तीन मुकाबलों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराने के तुरंत बाद आया है.

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट पर इसकी घोषणा की. तमीम ने बांग्ला में संदेश पोस्ट किया और इसमें लिखा, “मुझे आज से टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों से संन्यास लेने पर विचार करें. सभी को धन्यवाद.”

धाकड़ ओपनर ने पिछले साल से बांग्लादेश के लिए टी20 आई मैच नहीं खेला था और इसलिए सबसे छोटे प्रारूप में उनके भविष्य के बारे में अटकलें लगाई जा रही थीं. तमीम ने आखिरी बार मार्च 2020 में अपना टी20 आई मैच खेला था और उसमें उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाफ 33 गेंदों में 41 रन बनाए थे.

बाएं हाथ के बैटर ने बांग्लादेश के लिए 78 टी20 आई मुकाबले खेले, जिसमें 1,758 रन बनाए. वह बांग्लादेश के लिए टी20 आई में शतक जड़ने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं. तमीम ने अपने टी20 करियर में एक शतक और सात अर्द्धशतक लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने टेस्ट में 5082 और वनडे में 7943 रन भी बनाए हैं.

यह भी पढ़ें – ‘कोहली को फॉर्म में वापस लौटने के लिए खुद से लड़ना होगा’ भारतीय कप्तान का बयान

Q. तमीम इकबाल ने अपना आखिरी टी20 आई मैच कब खेला था?

A. 2021 में

Leave a comment

Cancel reply