Shikhar Dhawan- Rohit Sharma
'क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है' टीम इंडिया के धाकड़ ओपनर का बयान

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा है कि क्रिकेट ने उन्हें बहुत कुछ दिया है और वे भी इस खेल को कुछ देना चाहते हैं. धवन का मानना है कि उनके इस कदम से देश में क्रिकेट को तरक्की मिलेगी.

36 साल के शिखर धवन ने टेलीग्राफ से कहा, “क्रिकेट ने मुझे बहुत कुछ दिया है, इसलिए मुझे भी इसे कुछ देना चाहिए. मैं एक विनम्र परिवार से आया था और अपने सपनों को हकीकत में बदल दिया. मैं बच्चों को भी इसके लिए प्रेरित करूंगा. बच्चों को न केवल क्रिकेट बल्कि जीवन के बारे में भी सिखाया जाना चाहिए. बच्चों के लिए ओवरऑल ग्रूमिंग पर फोकस किया जाएगा.”

उन्होंने आगे कहा, “उनकी शारीरिक गतिविधियां बहुत आवश्यक हैं, क्योंकि आजकल बहुत सारे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के कारण वे घर पर ही रहते हैं, इसलिए आपको उन्हें बाहर निकालने और खेल खेलने की जरूरत है. प्रकृति को महसूस करें.”

यह भी पढ़ें – टीम इंडिया को आईसीसी विश्व कप 2023 का खिताब दिलाना चाहते हैं शिखर धवन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि धवन की अकादमी, दा वन स्पोर्ट्स, आधिकारिक तौर पर साल के अंत में गुड़गांव में शुरू की जाएगी. क्रिकेट के साथ-साथ बच्चों को फुटबॉल, टेनिस, बैडमिंटन, तैराकी और कुछ अन्य विषयों पर भी प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि धवन के लिए इंग्लैंड सीरीज काफी अहम होने वाली है, क्योंकि उन्होंने अपना पिछला वनडे वेस्टइंडीज के खिलाफ अहमदाबाद में 11 फरवरी को खेला था. धवन को इस महीने के अंत में टीम के कैरिबियन दौरे के लिए कप्तान के रूप में चुना गया है.

Leave a comment

Cancel reply