morkel csk
बांग्लादेश ने चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व धाकड़ खिलाड़ी को बनाया अपनी टीम का पॉवर हिटिंग बल्लेबाजी कोच

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने दक्षिण अफ्रीकी (South African) टीम के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर एल्बी मोर्केल (Albie Morkel) को अपनी पुरूष टीम का पॉवर हिटिंग बल्लेबाजी कोच बनाया है. मोर्केल को बांग्लादेश की साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मुकाबलों की वनडे सीरीज से पहले यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. सीरीज का पहला मैच 18 मार्च को सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन के अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा, “एल्बी मोर्केल ने पहले ही टीम के साथ काम करना शुरू कर दिया है. वह काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिनके आने से हमारे बल्लेबाजों को मदद मिलेगी.”

बता दें कि बांग्लादेशी टीम पॉवर हिटिंग की कमी से जूझ रही है. ऐसे में उन्होंने दक्षिण अफ्रीकी लीजेंड को अपना कोच बनाया है, जिससे उनके बल्लेबाजों को गेंद को हिट करने में मदद मिलेगी.

40 साल के मोर्केल अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. वे आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं. मोर्केल ने सीएसके को कई मैचों में अकेले दम पर जीत दिलाई है.

यह भी पढ़ें | New Cricket Rules: डेड बॉल से लेकर वाइड तक, MCC ने बदले क्रिकेट के 8 ‘बड़े’ नियम

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर में 91 मुकाबले खेले हैं और 141.98 के शानदार स्ट्राइक रेट से करीब 1000 रन बनाए हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने इस लीग में कुल 85 विकेट भी लिए हैं.

Leave a comment

Cancel reply