Indian Ab de Villiers Suryakumar Yadav NZ vs IND BAN vs IND
BAN vs IND: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं सूर्यकुमार यादव

भारतीय (Indian) क्रिकेट टीम को अगले महीने बांग्लादेश (Bangladesh) के दौरे पर जाना है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम इंडिया को 4 दिसंबर से शुरू होने बांग्लादेश दौरे के दौरान तीन मुकाबलों की एकदिवसीय और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को मेजबानों के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका दिया जा सकता है. वे धाकड़ ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को रिप्लेस कर सकते हैं, जो घुटने की चोट से उबर रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र के मुताबिक, सूर्यकुमार को बांग्लादेश के विरुद्ध टेस्ट सीरीज में शामिल किया जा सकता है, क्योंकि उन्होंने टी20 आई में पिछले कुछ महीनों में शानदार प्रदर्शन किया है. जडेजा की अनुपस्थिति में विस्फोटक बल्लेबाज को लाल गेंद वाले क्रिकेट में भी पदार्पण करने का मौका मिल सकता है.

यह भी पढ़ें | सूर्यकुमार यादव को बेस्ट टी20 बल्लेबाज मानने से कीवी गेंदबाज ने किया इंकार, बताई बड़ी वजह

मालूम हो कि जडेजा को अगस्त में एशिया कप के दौरान लगी चोट लगी थी. उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला 31 अगस्त को दुबई में हांगकांग के खिलाफ खेला था. इसके बाद उनको इस साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना पड़ा था. जड्डू को घुटने में चोट लग गई थी, जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई थी. अब वे बांग्लादेश के दौरे से बाहर हो सकते हैं.

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के एक सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, “जडेजा कई मौकों पर अपने चेक-अप और रिहैब के लिए नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) गए हैं. अभी तक ऐसी संभावना नहीं दिख रही है कि वह बांग्लादेश श्रृंखला के लिए फिट होंगे. चेतन शर्मा की अगुवाई वाली पूर्व चयन समिति ने हालांकि, उन्हें फिटनेस हासिल करने की शर्त के साथ टीम में रखा था.”

यह भी पढ़ें – NZ vs IND: सैमसन और उमरान को मौका नहीं देने पर बोले कप्तान हार्दिक, ‘यह मेरी टीम है’

Q. रविंद्र जडेजा ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच कब खेला था?

A. अगस्त में

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

हार्दिक ने रोहित की कप्तानी का भांडा फोड़ा

Leave a comment

Cancel reply