babar kohli ind vs pak crictoday
'शुक्रिया... चमकते और बढ़ते रहो' कोहली ने दिया बाबर के ट्वीट का रिप्लाई

पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने पूर्व भारतीय (Indian) कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का उनके मुश्किल समय में समर्थन किया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए विराट के साथ एक तस्वीर साझा की थी. साथ ही पाकिस्तानी बल्लेबाज ने कोहली को लेकर लिखा था कि यह (बुरा) समय गुज़र जाएगा, आप मजबूत रहें. अब आज़म ने बताया है कि उन्होंने यह पोस्ट क्यों की थी.

27 साल के बाबर आजम ने श्रीलंका में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “उन्हें पता है कि जब खिलाड़ी खराब फॉर्म से गुजरता है तो उसे समर्थन की आवश्यकता होती है. एक खिलाड़ी के तौर पर मैं जानता हूं कि आप खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. मैं यह भी जानता हूं कि जब खिलाड़ी ऐसे दौर से गुजर रहा होता है तो उसे समर्थन की आवश्यकता होती है. मैंने बस यह सोचकर ट्वीट किया था कि यह उन्हें कुछ सपोर्ट देगा. वह बेस्ट खिलाड़ियों में से एक हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने बहुत क्रिकेट खेला है और उन्हें पता है कि ऐसी स्थिति से बाहर कैसे निकलते हैं. इसमें कुछ वक्त लगेगा और यदि इस स्थिति में आप खिलाड़ी का समर्थन करेंगे तो यह अच्छा होगा.”

गुरूवार को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे वनडे में कोहली ने इंग्लैंड के सबसे सफल गेंदबाज को तीन बेहतरीन चौके जड़े और उम्मीद जगाई कि वे बड़ी पारी खेलेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. टेस्ट और टी20 में बुरी तरह से फ्लाप रहने के बाद वनडे में भी उनका बल्ला नहीं चल पाया. उन्होंने 16 रन बनाए. गौरतलब है कि 33 साल के कोहली ने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था.

यह भी पढ़ें – ‘Final’ वनडे मैच में अंग्रेजों को ‘हार के जाल में’ फांसने के लिए कप्तान रोहित ने बनाई ख़ास रणनीति

Q. विराट कोहली ने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय शतक कब बनाया था?

A. 2019 में

Leave a comment

Cancel reply