Shaheen Afridi - KL Rahul
आईसीसी ने बुधवार को ताजा टी20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने दबदबा कायम रखा है।

आईसीसी ने बुधवार को ताजा टी20 रैंकिंग (ICC T20I Ranking) जारी की है, जिसमें पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने दबदबा कायम रखा है। टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) हैं, जबकि दूसरे पायदान पर दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम (Aiden Markram) हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान तीसरे नंबर पर काबिज हैं। इस रैंकिंग में केएल राहुल (KL Rahul) एकमात्र भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 में जगह बनाई है।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजों की टी20 रैंकिंग में टॉप 20 की लिस्ट में शामिल हैं। रोहित इस रैंकिंग में 14वें स्थान पर मौजूद हैं, जबकि कोहली 16वें पायदान पर हैं। गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग की बात करें तो पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi) ने लंबी छलांग लगाते हुए टॉप 10 में जगह बनाई है। उन्हें 4 स्थान का फायदा हुआ है और वे 10वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में पहले स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के तबरेज शम्सी मौजूद हैं, जबकि इंग्लैंड के आदिल राशिद, ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड और एडम जाम्पा क्रमश: दूसरे, तीसरे और चौथे स्थान पर हैं। वहीं, भारत के पेसर भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजों की टी20 रैंकिंग में 18वें स्थान पर हैं।

टी20 ऑलराउंडर्स की टॉप 5 रैंकिंग में पहले नंबर पर अफगानिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद नबी हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन और इंग्लैंड के मोइन अली क्रमश: दूसरे और तीसरे पायदान पर हैं। वहीं, चौथे नंबर पर नामीबिया के जेजे स्मित मौजूद हैं और इंग्लैंड के लियाम लिविंगस्टोन 5वें नंबर पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply