rashid babar kohli crictoday
जानिए, कोहली, बाबर समेत किस दिग्गज बैटर को अपनी 'ड्रीम हैट्रिक' में शामिल करना चाहते हैं राशिद?

अफगानिस्तान (Afghanistan) के दिग्गज लेग स्पिनर और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) टीम के उपकप्तान राशिद खान (Rashid Khan) ने उन तीन प्लेयर्स का नाम बताया है, जिन्हें वे अपनी ड्रीम हैट्रिक में शामिल करना चाहते हैं. राशिद ने भारत, पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ियों का नाम लिया है.

23 साल के राशिद खान ने यू-ट्यूब पर 12th खिलाड़ी चैनल पर कहा, “विराट कोहली, बाबर आजम और केन विलियमसन.”

बता दें कि राशिद को दुनिया के सबसे खतरनाक स्पिन गेंदबाजों में गिना जाता है. आईपीएल में वे इस सीजन में अब तक 7 मुकाबलों में 6 विकेट हासिल कर चुके हैं. इतना ही नहीं, आईपीएल में वे विकेटों का शतक पूरा करने से महज 1 ही विकेट पीछे हैं. इस भारतीय लीग में वे 83 मैचों में 99 विकेट चटका चुके हैं.

यह भी पढ़ें | IPL इतिहास के 10 दिलचस्प रिकॉर्ड पर एक नज़र

गौरतलब है कि दाएं हाथ के इस फिरकी गेंदबाज ने खासकर क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 क्रिकेट में बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं. 22 साल के राशिद खान ने अपनी कहर बरपाती गेंदों के आगे विपक्षी टीम के बड़े से बड़े बल्लेबाज के घुटने टिकाए हैं. वे मौजूदा आईपीएल सीजन में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा हैं. वे इस सीजन इस टीम को अपनी कप्तानी में जीत भी दिला चुके हैं.

Leave a comment

Cancel reply