akhtar bumrah
सच साबित हुई अख्तर की भविष्यवाणी, बुमराह की चोट को लेकर पहले ही कर दिया था सावधान

ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 16 अक्टूबर से खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारतीय (Indian) टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह से आगामी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. ऐसे में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज पेसर शोएब अख्तर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने बुमराह के बैक इंजरी होने की आशंका जताई थी. उन्होंने कहा था कि अगर इस तरह की चोट लगती है तो इससे पीछा छुड़ाना मुश्किल होता है.

इंडिया टुडे के एक इंटरव्यू में रावलपिंडी एक्सप्रेस ने जसप्रीत बुमराह के बारे में कहा था, “उनका बॉलिंग एक्शन फ्रंटल है. इस एक्शन वाले गेंदबाज अपनी पीठ और कंधे की मदद से गेंद डालते हैं. फ्रंट-ऑन एक्शन में आप कोई समझौता नहीं कर सकते हैं. एक बार, जब इस तरह की इंजरी हो जाती है, तो जल्दी पीछा नहीं छोड़ती है, चाहे आप जितनी कोशिश कर लें.”

दूसरी तरफ, NDTV की एक खबर के अनुसार, समाचार एजेंसी पीटीआई (PTI) ने बीसीसीआई सूत्रों का हवाला देते हुए कहा कि पेसर जसप्रीत बुमराह का टी20 विश्व कप 2022 से बाहर होना तय है. हालांकि, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन संकेत बहुत अच्छे नहीं रहे हैं, क्योंकि बुमराह बुधवार को तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 आई सीरीज के पहले मैच में नीली जर्सी वाली टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. कयास लगाए जा रहे हैं कि बुमराह को पूरी तरह से फिट होने में 5 से 6 महीनों का समय लग सकता है.

यह भी पढ़ें – Video: रोहित शर्मा ने नन्हे फैन्स का बना दिया दिन, मासूमों के चेहरों पर साफ़ नज़र आई खुशी

Q. जसप्रीत बुमराह कितने साल के हैं?

A. 28 साल

Leave a comment

Cancel reply