Virat kohli
कोहली समेत 5 भारतीय दिग्गजों को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से दिया जा सकता है आराम!

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज से दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम दिया जा सकता है. जानकारी के अनुसार, चेतन शर्मा की अगुआई वाली राष्ट्रीय चयन समिति विराट को खेल से कुछ समय के लिए आराम दे सकती है, क्योंकि वे पिछले दो महीने से ‘बायो-बबल’ में काफी समय बिता रहे हैं.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि कोहली को बीसीसीआई की नीति के तहत आराम दिया जाएगा. सूत्र ने समाचार एजेंसी को बताया, “कोहली और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के संबंध में यह एक नीतिगत निर्णय रहा है कि उन्हें समय-समय पर ब्रेक दिया जाएगा.”

यह भी पढ़ें | BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20I सीरीज के लिए वेन्यू की घोषणा की, दिल्ली में होगा पहला मैच

उन्होंने आगे कहा, “पूरी संभावना है कि विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका सीरीज से आराम दिया जाएगा. वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं और लंबे समय से अपनी खराब फॉर्म को लेकर आलोचना झेल रहे हैं.”

रिपोर्ट में यह भी बताया जा रहा है कि विराट कोहली के अलावा कप्तान रोहित शर्मा को भी उचित आराम की जरूरत है, क्योंकि इतना क्रिकेट खेला जा रहा है. कुछ अन्य में केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत भी शामिल हैं, जिन्हें समय समय पर जरूरी आराम की जरूरत होगी.

गौरतलब है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण की समाप्ति के कुछ दिनों बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा. पांच मुकाबलों की इस सीरीज के सभी मैच क्रमशः दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बैंगलोर में खेले जाएंगे. यह सीरीज 9 जून से दिल्ली में शुरू होगी और 19 जून को बैंगलोर में खत्म होगी.

Leave a comment

Cancel reply