Suryakumar Yadav
IPL 2022 के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं सूर्यकुमार यादव

भारतीय (Indian) क्रिकेट टीम को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज से पहले तगड़ा झटका लग सकता है. टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) चोट की वजह से हरी जर्सी वाली टीम के विरुद्ध सीरीज से बाहर हो सकते हैं. मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले यादव इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन से भी बाहर हो चुके हैं.

बता दें कि सूर्यकुमार 6 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ टीम के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके बाएं हाथ की मांसपेशियों में चोट लगी थी. चोट की गंभीरता को देखते हुए उन्हें IPL 2022 के बाकी मैचों से बाहर कर दिया गया था.

सूर्यकुमार ने इस सीजन मुंबई इंडियंस के लिए 8 मैच खेले और 43.29 की औसत से 303 रन बनाए, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे. खराब फिटनेस के चलते सूर्यकुमार यादव पहले ही मुंबई इंडियंस के साथ कुछ मैच बाद जुड़े थे. वह टीम इंडिया के लिए खेलते हुए चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें नेशनल क्रिकेट अकादमी जाना पड़ा था.

यह भी पढ़ें | BCCI ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच T20I सीरीज के लिए वेन्यू की घोषणा की, दिल्ली में होगा पहला मैच

वहीं, इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण की समाप्ति के कुछ दिनों बाद टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मुकाबलों की टी20 आई सीरीज खेलेगी, जिसका पहला मैच 9 जून को दिल्ली में खेला जाएगा. पांच मुकाबलों की इस सीरीज के सभी मैच क्रमशः दिल्ली, कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बैंगलोर में खेले जाएंगे. यह सीरीज 9 जून से दिल्ली में शुरू होगी और 19 जून को बैंगलोर में खत्म होगी.

Leave a comment

Cancel reply