विराट कोहली और ईशान किशन
2022 में हुई इंटरनेशनल क्रिकेट की पांच सबसे बड़ी साझेदारियां

साल 2022 क्रिकेट (Cricket) के लिहाज से काफी बेहतरीन रहा। इस साल कई बड़ी सीरीज और रोमांचक टूर्नामेंट खेले गए, जिनमें विश्व के कई खिलाड़ियों ने अपना जौहर दिखाया। विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, मार्नस लाबुशेन, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, हारिस रऊफ, बाबर आजम, सैम करन, सिकंदर रजा, और जोस बटलर जैसे खिलाड़ियों ने अपने दमदार खेल से फैंस का खूब मनोरंजन किया।

इस दौरान कई कीर्तिमान टूटे और कई नए रिकॉर्ड बने, लेकिन आज हमारे इस खास आर्टिकल में हम आपको साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ साझेदारियों के बारे में बतांएगे। तो आइये नजर डालते हैं इस साल की इंटरनेशनल क्रिकेट की पांच सबसे बड़ी पार्टनरशिप्स पर –

5 – फिल साल्ट और डेविड मलान –

इस साल की पांचवी सबसे बड़ी पार्टनरशिप इंग्लैंड के फिल साल्ट (Phil Salt) और डेविड मलान (Dawid Malan) के बीच हुई। दोनों बल्लेबाजों ने नीदरलैंड्स के खिलाफ एकदिवसीय प्रारूप में दूसरे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की थी। इस पार्टनरशिप में साल्ट ने 122 और मलान ने 86 रन बनाए थे। इस बेहतरीन साझेदारी की बदौलत इंग्लैंड ने यह मुकाबला 232 रन से जीता था।

4 – स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर –

साल 2022 की चौथी सबसे बड़ी साझेदारी ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वॉर्नर (David Warner) के बीच हुई। दोनों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में तीसरे विकेट के लिए 239 रन की पार्टनरशिप की थी। इस साझेदारी में वॉर्नर ने 144 और स्मिथ में 84 रन बनाए थे। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी और 182 रन से जीता।

3 – अब्दुल्ला शफीक और इमाम-उल-हक –

2022 की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी पाकिस्तान के अब्दुल्ला शफीक (Abdullah Shafique) और इमाम-उल-हक (Imam-ul-Haq) के बीच हुई। दोनों खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट मैच में पहले विकेट के लिए 252 रन की साझेदारी की थी। इस पार्टनरशिप में इमाम ने 111 और शफ़ीक़ ने 136 रन का योगदान दिया था। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच यह मुकाबला ड्रॉ रहा था।

2 – डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड

इस साल के दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और स्टार बैटर ट्रेविस हेड (Travis Head) के बीच हुई थी। दोनों बल्लेबाजों ने 22 नवंबर 2022 को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे मुकाबले में पहले विकेट के लिए 269 रन की पार्टनरशिप की थी। इस दौरान ट्रेविस ने 152 रन और वॉर्नर ने 106 रन बनाए थे। बारिश से प्रभावित इस मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया ने 221 रन से जीता था।

1 – ईशान किशन और विराट कोहली –

2022 की सबसे बड़ी साझेदारी पूर्व भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और स्टार बैटर ईशान किशन (Ishan Kishan) के बीच हुई। दोनों खिलाड़ियों ने एकदिवसीय प्रारूप में बांग्लादेश के खिलाफ 10 दिसंबर 2022 को चटगांव में दूसरे विकेट के लिए 290 रन की पार्टनरशिप की थी। इस साझेदारी में ईशान किशन ने 199 और विराट कोहली ने 87 रन का योगदाम दिया। भारत ने यह मुकाबला 227 रन से जीता था।

हार्दिक के हाथों खत्म होगा 5 दिग्गजों का करियर – VIDEO

टी20 विश्व कप 2022 किसने जीता?

इंग्लैंड

Leave a comment

Cancel reply