इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की चोट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है.

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की चोट को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. खबरों के मुताबिक, हाल ही में स्टोक्स की चोटिल उंगली की दूसरी सर्जरी हुई है, जिसके बाद वे एक महीने के रेहाब में जाएंगे. आपको मालूम हो तो इंग्लिश हरफनमौला खिलाड़ी ने मानसिक स्थिति और चोट के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट से कुछ समय के लिए ब्रेक लेने का निर्णय लिया था. यही वजह है कि उन्हें आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम में नहीं चुना गया. हलांकि, अब उनकी उंगली के दूसरे ऑपरेशन के बाद भी टीम में उनका चयन मुश्किल ही दिखाई दे रहा है.

इस मामले पर द डेली मिरर ने अपनी खबर में बताया, “अप्रैल में स्टोक्स की चोटिल उंगली की सर्जरी करने वाले लीड्स के डॉक्टर डग कैंपबेल ने दूसरा ऑपरेशन कर दिया है.” इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि बेन स्टोक्स की अब उंगली तेजी से ठीक होगी और उनका दर्द भी कम होगा. वहीं, स्टोक्स की चोट पर इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी प्रतिक्रिया दी. बोर्ड ने गुरुवार को बयान में इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि इंग्लिश क्रिकेटर की उंगली की दूसरी सर्जरी सोमवार को हो चुकी है.

इसके साथ ही 30 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज के निकट भविष्य में मैदान पर वापसी की संभावना मुश्किल है. इस साल के अंत में 8 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज खेली जानी है. अभी सीरिज शुरू होने में 2 महीने का समय शेष है, लेकिन बेन स्टोक्स को अगले 1 महीने का रेहाब करने की सलाह दी गई है, जिसके चलते उनका इस सीरीज में खेलना मुश्किल नज़र आ रहा है.

फिलहाल, स्टोक्स अपने परिवार के साथ हैं और उन्होंने बुधवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पत्नी क्लेयर संग तस्वीर साझा की थी, जिसमें उनकी उंगली पर पट्टी बंधी दिखाई दे रही थी.

Leave a comment