Ben Stokes
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त कर दिया गया है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को टेस्ट टीम का नया कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। गुरुवार को बोर्ड ने सोशल मीडिया पर बयान जारी करते हुए यह जानकारी दी है कि स्टोक्स इंग्लैंड पुरुष टेस्ट टीम के कप्तान बन गए हैं और वे 81वें होंगे।

इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब (Rob Key) ने बेन स्टोक्स के टेस्ट टीम के कप्तान बनने पर कहा, “मुझे बेन को टेस्ट कप्तान की भूमिका की पेशकश करने में कोई झिझक नहीं थी। वे उस मानसिकता और दृष्टिकोण का प्रतीक है, जिसे हम इस टीम को लाल गेंद वाले क्रिकेट के अगले युग में आगे ले जाना चाहते हैं। मुझे खुशी है कि उन्होंने स्वीकार किया है और स्टोक्स अतिरिक्त जिम्मेदारी और सम्मान के लिए तैयार हैं। वे री तरह से इस अवसर के हकदार हैं।”

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद जो रूट (Jo Root) ने इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। टीम ने इस दौरान 13 मुकाबलों में से मात्र 1 में जीत दर्ज की है, जिसके चलते टीम WTC की अंक तालिका में 10वें स्थान पर हैं।

30 साल के बेन स्टोक्स ने साल 2013 में इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। बाएं हाथ के इस इंग्लिश बल्लेबाज ने अब तक 79 टेस्ट मुकाबलों में 5061 रन बना चुके हैं, जबकि 174 विकेट चटकाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply