Yuzvendra Chahal
IPL 2022: युजवेंद्र चहल ने हासिल की पर्पल कैप, जानिए कितने विकेट चटकाए हैं

भारतीय (India) टीम और राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने अपनी ड्रीम हैट्रिक (dream hat-trick) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने उन तीन खिलाड़ियों का नाम बताया है, जिन्हें वे अपनी ड्रीम हैट्रिक में शामिल करना चाहते हैं। चहल ने इसमें दो भारतीय खिलाड़ियों और एक दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज का नाम लिया है।

33 साल के भारतीय गेंदबाज ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो के साथ बातचीत करते हुए कहा, “विराट कोहली (Virat Kohli), रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और एबी डी विलियर्स (AB de Villiers)।” उन्होंने इन तीनों महानतम बल्लेबाजों का नाम लिया।

बता दें कि युजवेंद्र चहल का नाम दुनिया के दिग्गज स्पिनर्स की लिस्ट में गिना जाता है। चहल इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेल रहे हैं और जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सीजन उन्होंने अब तक 13 मुकाबलों में 16.83 के औसत और 7.77 के इकोनॉमी रेट से 24 विकेट चटकाए हैं, जिसमें पांच विकेट हौल भी शामिल हैं।

दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने आईपीएल में अब तक 127 मुकाबलों में 21.48 के औसत से 163 के विकेट हासिल कर चुके हैं। वहीं, आरआर के आईपीएल 2022 के प्रदर्शन की बात करें तो टीम इस सीजन शानदार प्रदर्शन कर रही है। राजस्थान की टीम ने 13 मुकाबलों में से 8 जीत के साथ दूसरे पायदान पर है और प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के आखिरी पड़ाव पर हैं।

Leave a comment

Cancel reply