devdutt padikkal
कोहली या बटलर - आपको किस के साथ आता है बल्लेबाजी करने में मज़ा? जानिए पडिक्क्ल का जवाब

राजस्थान रॉयल्स (RR) के स्टार बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal) ने बताया है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में कौन सा रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं। उन्होंने हाल ही में ईएसपीएनक्रिकइन्फो के सवाल-जवाब सेशन में कहा है कि वे विराट कोहली (Virat Kohli) का आईपीएल के एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड ध्वस्त करना चाहते हैं। मालूम हो कि पडिक्कल ने आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से डेब्यू किया था, लेकिन देवदत्त इस सीजन आरआर की और से खेल रहे हैं।

21 साल के देवदत्त पडिक्कल ने हाल ही में ईएसपीएनक्रिकइन्फो के सवाल-जवाब सेशन में हिस्सा लिया था, जिसमें उनसे एक सवाल पूछा गया, “एक रिकॉर्ड जिसे आप आईपीएल में तोड़ना चाहते हैं? इस पर बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने जवाब देते हुए कहा, “एक आईपीएल सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाना, जो काफी कठिन है, विराट कोहली का 973 रनों का यह रिकॉर्ड अविश्वसनीय है और मैं इसे तोड़ना चाहता हूं।”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में आईपीएल के 12वें सीजन की नीलामी में आरसीबी ने देवदत्त पडिक्कल को 20 लाख रूपए में खरीदा था। उन्होंने आईपीएल 2020 में डेब्यू किया था और जबरदस्त प्रदर्शन किया था। पडिक्कल ने इस टी20 लीग के 13वें और 14वें सीजन में बैंगलोर के लिए शानदार प्रदर्शन किया था। हालांकि, इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन की नीलामी से पहले आरसीबी ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

राजस्थान रॉयल्स ने देवदत्त पडिक्कल को आईपीएल के इस मौजूदा सीजन की नीलामी में 7.75 करोड़ रूपए में खरीदा था। पडिक्कल इस सीजन अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 12 मुकाबलों में 24.58 के औसत और 124.47 के स्ट्राइक रेट से 295 रन बनाए हैं। वहीं, देवदत्त ने अब तक 41 आईपीएल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 124.89 के स्ट्राइक रेट और 1 शतक और 7 अर्धशतक की मदद से 1179 रन बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply