Rashid Khan
23 साल के अफगानिस्तान स्पिनर इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

इंग्लैंड (England) क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने गुजरात टाइटंस (GT) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) की जमकर प्रशंसा की है। उन्होंने कहा है कि राशिद एक ‘एलेक्ट्रीफीइंग व्यक्ति’ हैं और, जब भी कोई जिम्मेदारी सौंपी जाती है तो वे हमेशा अपने कप्तान के लिए अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मालूम हो कि 23 साल के अफगानिस्तान स्पिनर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा सीजन में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं।

41 साल के केविन पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट लाइव पर बातचीत करते हुए कहा, “आप महान लोगों को नीचे नहीं रख सकते, राशिद खान एलेक्ट्रीफीइंग करने वाले व्यक्तित्व हैं। वे अच्छे दोस्तों में से एक हैं और, जब भी कप्तान उन्हें देखते हैं तो वे अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हैं। राशिद इस सीजन में सिर्फ फील कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “राशिद खान एक व्यस्त क्रिकेटर हैं और कप्तान के साथ बात करते रहते हैं, जो देखने में अच्छा है।” राशिद ने आईपीएल 2022 में अब तक 13 मुकाबलों में 22.25 के औसत और 6.87 के इकोनॉमी रेट से 16 विकेट चटकाए हैं और गुजरात की टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है।

गुजरात की टीम ने अब तक आईपीएल 2022 में 12 मुकाबले खेले हैं और 9 में जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर मौजूद हैं। जीटी इस सीजन प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी।

Leave a comment

Cancel reply