Umran Malik- VVS Laxman
उन्होंने बताया है कि किस तरह से उमरान उच्चतम स्तर पर सफल हो सकते हैं।

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने बताया है कि किस तरह से उमरान उच्चतम स्तर पर सफल हो सकते हैं। 22 साल के इस भारतीय पेसर ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के मौजूदा संस्करण में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। मगर पिछले कुछ मुकाबलों में उनका प्रदर्शन कुछ खास अच्छा नहीं रहा है।

47 साल के वीवीएस लक्ष्मण ने एक इवेंट पर उमरान मलिक की गेंदबाजी पर बातचीत करते हुए कहा, “जब आप बड़े स्तर पर खेलते हैं तो फिर मैदान से बाहर अपने एक्शन पर कंट्रोल रखना होता है। आपको कई सारे एडवाइजर मिलेंगे और कई सारी चीजें होंगी। आपसे उम्मीदें काफी ज्यादा की जाएंगी, लेकिन जो खिलाड़ी इस स्तर पर खेलते हैं वो इन सबकी परवाह किए बगैर अपना फोकस बनाए रखते हैं।”

एसआरएच के पूर्व कोच ने आगे कहा, “उन्हें जो करना है उसी पर वो ध्यान देते हैं। मुझे पूरा भरोसा है कि उमरान या फिर जो कोई भी क्रिकेटर देश के लिए खेल रहा है वो जल्द ही इस बात को सीख जाएगा, जितना जल्दी वो सीखेंगे, उतना ही जल्दी सफल हो पाएंगे।”

गौरतलब है कि उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया है। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक 11 मुकाबलों में 24.27 के औसत और 9.10 के इकोनॉमी रेट से 15 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 5 विकेट हौल भी शामिल है।

Leave a comment

Cancel reply