Umran Malik
उमरान आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

इंग्लैंड (England) क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरस(Kevin Pietersen) ने भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। पीटरसन ने कहा है कि वे उमरान को भारतीय टेस्ट टीम में देखना चाहते हैं। उनके अनुसार, उमरान मलिक को भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में शामिल किया जाना चाहिए। बता दें कि उमरान आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की तरफ से खेलते हुए बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

41 साल के केविन पीटरसन ने बेटवे के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, “मेरे अनुसार से इंतजार करने का कोई तुक नहीं है। उमरान मलिक को भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा होना चाहिए। इसके अलावा उन्हें सफेद गेंद की क्रिकेट में भी मौका मिलना चाहिए। किसी को भी इस तरह का पेस खेलने की आदत नहीं है, जैसे ऑस्ट्रेलिया ने मिचेल जॉनसन का प्रयोग किया था, उसी तरह आप उमरान मलिक का प्रयोग कर सकते हैं।”

दाएं हाथ के पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज ने आगे कहा, “आप उनसे तीन या चार ओवर के छोटे-छोटे स्पेल करा सकते हैं। अगर मैं भारतीय चयनकर्ता होता तो इंग्लैंड के खिलाफ जुलाई में होने वाले टेस्ट मैच के लिए जरूर उमरान का चयन करता। इंग्लैंड के बल्लेबाज इस समय काउंटी क्रिकेट में कम स्पीड की गेंदों का सामना कर रहे हैं, इसलिए उमरान के सामने उन्हें दिक्कतें आएंगी।”

22 साल के उमरान मलिक की बात करें तो उन्होंने पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था, लेकिन उनका प्रदर्शन इस मौजूदा सीजन ज्यादा बेहतरीन रहा है। दाएं हाथ के पेसर ने आईपीएल 2022 में अब तक 10 मुकाबलों में 15 विकेट चटकाए हैं, जिसमें 5 विकेट हौल भी शामिल है।

Leave a comment

Cancel reply