Umran Malik
IND vs SA: उमरान मलिक के टी20 आई डेब्यू को लेकर पूर्व भारतीय चयनकर्ता ने क्या कहा?

भारतीय (Indian) टीम के स्टार क्रिकेटर परवेज़ रसूल (Parvez Rasool) ने धाकड़ पेसर उमरान मलिक (Umran Malik) को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि उमरान के लिए दिग्गज तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की मेंटोरशिप काफी अहम होगी. इसके अलावा उनका मानना है कि दोनों ही दिग्गजों को विदेशी पिचों पर खेलने का काफी अनुभव है.

जम्मू कश्मीर के परवेज रसूल ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ साक्षात्कार में कहा, “मेरे ख्‍याल से उमरान मलिक के लिए बुमराह और शमी की मेंटरशिप काफी महत्‍वपूर्ण होगी. इन्‍होंने भारत को कई मैच जिताए हैं और विदेशी परिस्थितियों में गेंदबाजी करने का अनुभव भी है, विशेषकर सेना देशों में. उमरान मलिक, जितना ज्‍यादा समय इन सकारात्‍मक लोगों के साथ बिताएंगे, उतना ही उनकी गेंदबाजी में सुधार होगा.”

रसूल ने आगे कहा, “मेरे ख्‍याल से उमरान मलिक हर प्रारूप में चमकने को तैयार हैं. वो इस समय शीर्ष फॉर्म में हैं. अगर वो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उनका चयन होगा. मैं उन्‍हें सलाह दूंगा कि एक समय में एक सीरीज पर ध्‍यान दें.”

यह भी पढ़ें – ENG vs NZ: इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच मैकुलम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया

जानकारी हो कि उमरान ने आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन किया है, जिसकी बदौलत उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने खेली जाने वाली टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है.

Leave a comment

Cancel reply