mc cullam ipl 2022
ENG vs NZ: इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच मैकुलम न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले दी बड़ी प्रतिक्रिया

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और इंग्लैंड (England) टेस्ट टीम के नवनियुक्त मुख्य कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brandon Mc Cullum) ने उम्मीद जताई है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लिश टीम पूरी तरह से फॉर्म में आ जाएगी.

मैकुलम ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में कहा, “मेरे लिए टेस्ट क्रिकेट हमेशा पहले स्थान पर रहा है. अगर टेस्ट फॉर्मेट की बात की जाए तो इसका स्तर पहले से काफी गिर गया है. अगर इसके स्तर को कोई फिर से उठा सकता है तो वो इंग्लैंड क्रिकेट ही है. इंग्लैंड के प्रशंसक हमेशा से टेस्ट क्रिकेट को महत्व देते हैं. मुझे पूरी उम्मीद है कि इंग्लैंड आने वाले समय में बेहतर प्रदर्शन करेगी.”

इससे पहले मैकुलमने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि अगर इंग्लिश टीम को टेस्ट क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बनानी है तो उन्हें अन्य टीमों के विरुद्ध अलग हटकर क्रिकेट खेलना होगा, जैसे भारत, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमें खेलती हैं.

यह भी पढ़ें – ब्रैंडन मैकुलम बने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच

गौरतलब है कि मैकुलम ने 2004 से 2016 के बीच न्यूजीलैंड के लिए 101 टेस्ट खेले हैं. 2014 में भारत के खिलाफ 302 के हाइएस्ट स्कोर के साथ टेस्ट में उन्होंने 6453 रन बनाए हैं. मैकुलम को उनके समय के सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में गिना जाता है. उनकी नियुक्ति टेस्ट फॉर्मेट में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद हुई है.

Leave a comment

Cancel reply