karthik new zealand
दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप 2022 में खिलाने की उठी मांग, कीवी दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया (India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा संस्करण में बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. वे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) में एक फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर साइमन डूल (Simon Doull) ने कार्तिक को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उनका मानना है कि इस समय दिनेश बेहद ज़बरदस्त फॉर्म में हैं और उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की भारतीय टीम में चयनित करना चाहिए.

52 साल के साइमन डूल ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, “मैं चाहता हूं कि दिनेश कार्तिक को ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए ले जाया जाए. भारत के पास ऋषभ पंत हैं और केएल राहुल बैकअप कीपर के रूप में हैं, इसलिए कीपर के तौर पर आप कार्तिक को नहीं ले जा सकते हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “शायद बैकअप बैटर के रूप में कार्तिक की जगह टीम में बने. वो छठे और सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. यहां तक कि पांचवें नंबर पर भी खेल सकते हैं. इस वक्त वो काफी बेहतरीन तरीके से खेल रहे हैं और उनका कॉन्फिडेंस काफी अच्छा है.”

गौरतलब है कि कार्तिक ने अब तक 6 पारियों में 14 गेंद में 32, 7 गेंद में 14, 23 गेंद में 44, 2 गेंद में 7, 14 गेंद में 34 रन बनाए. उन्होंने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मुकाबले में अपनी पिछली पारी में 34 गेंदों में 66 रन की धमाकेदार पारी खेली. इसके अलावा कार्तिक ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि वे टीम इंडिया (Team India) में अपनी वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

Leave a comment

Cancel reply