dinesh karthik
IPL 2022: टीम इंडिया में वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं दिनेश कार्तिक, जानिए कैसे?

भारतीय (Indian) टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि वे टीम इंडिया (Team India) में अपनी वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं. कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा संस्करण में अब तक बेहद शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ मुकाबले में 34 गेंदों में 66 रन की धमाकेदार पारी खेली.

36 साल के दिनेश कार्तिक ने कहा, “मैं वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं. मैं भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए सब कुछ करने की कोशिश कर रहा हूं. गेंदबाज पर निर्भर करता है कि कौन अच्छी गेंदबाजी कर रहा है. मैंने कुलदीप को अच्छे से खेला, क्योंकि वह अच्छी गेंदबाजी कर रहा था, जब आप डेथ ओवर में बैटिंग कर रहे होते हैं तो आप हिट करते हुए गेंद के नीचे और ज्यादा आने की कोशिश करते हैं.”

इस सीजन आरसीबी का प्रतिनिधित्व कर रहे कार्तिक एक फिनिशर का रोल निभाते दिखाई दे रहे हैं. अब तक उन्होंने 6 पारियों में 14 गेंद में 32, 7 गेंद में 14, 23 गेंद में 44, 2 गेंद में 7, 14 गेंद में 34 रन बनाए और 34 गेंद में 66 रन बन हैं.

मालूम हो कि वे पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में भारतीय सेलेक्टर्स की मौजूदा पसंद ऋषभ पंत, ईशान किशन और संजू सैमसन और ये तीनों 36 साल के दिनेश की तुलना में कम उम्र के हैं और तो और राहुल ने भी हाल के दिनों में विकेटकीपिंग की थी. अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या कार्तिक आने वाले समय में नीले जर्सी वाली टीम में वापसी कर पाते हैं या नहीं?

Leave a comment

Cancel reply