kohli ronaldo
दिग्गज टीम के स्टार क्रिकेटर ने विराट कोहली को क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो बताया

भारतीय (Indian) टीम के दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में शामिल हैं. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं. हाल ही में श्रीलंकाई टीम के स्टार क्रिकेटर भानुका राजापक्षे ने कोहली को क्रिकेट का क्रिस्टियानो रोनाल्डो बताया है. फिटनेस मुद्दों के कारण नेशनल टीम से बाहर किए गए राजपक्षे, अब भारत के सबसे फिट क्रिकेटर विराट कोहली से इस संबंध में बातचीत करना चाहते हैं. साथ ही उन्होंने आईपीएल को दुनिया की सबसे अच्छी लीग बताया है.

राजपक्षे ने PTI से कहा, “आईपीएल दुनिया की बेस्ट लीग है और आपको अपनी टीम के प्रत्येक साथी से खेल के बारे में काफी कुछ सीखने को मिलता है, इसलिए मैं शिखर धवन से कुछ चीजें सीख रहा हूं. मयंक अग्रवाल के साथ मेरा अच्छा तालमेल है, क्योंकि हम साथ में ही अंडर-19 खेले थे.”

उन्होंने आगे कहा, “टीम के बाहर विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनसे मैं बात कर सकता हूं और फिटनेस के बारे में कुछ सलाह ले सकता हूं, जब फिटनेस की बात आती है तो वह बहुत ही अलग स्तर पर हैं.”

राजापक्षे ने कहा, “मेरे लिए, वह निश्चित रूप से क्रिकेट के क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं, जब फिटनेस और कौशल की बात आती है तो उनका कोई मुकाबला नहीं. वह इतना शानदार खेलते हैं और आप उनसे बात करके ही काफी कुछ सीख सकते हो.”

यह भी पढ़ें | कोहली बेहद ख़ास कप्तान हैं, लेकिन उनकी कदर नहीं की गई – पूर्व भारतीय बल्लेबाज

गौरतलब है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अभी तक 70 शतक जड़ चुके कोहली खुद को फिट रखने के लिए जिम में घंटों पसीना बहाते हैं. इसके अलावा चीकू जिम में फ्लाई पुश अप्स, वजन के साथ स्क्वाट, एब्स के लिए वर्क आउट और अपनी डाइट को फोलो करते हैं.

Leave a comment

Cancel reply