suryakumar yadav
मुंबई इंडियंस ने खोजा सूर्यकुमार यादव का विकल्प, उत्तराखंड के खिलाड़ी को किया साइन

मुंबई इंडियंस (MI) के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है। उन्होंने मंगलवार को सोशल मीडिया पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए कुछ तस्वीरें साझा की हैं। सूर्यकुमार की बल्लेबाजी को देखकर साफ पता चल रहा है कि वे बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ एमआई के तीसरे मुकाबले में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। दरअसल, चोट के कारण सूर्यकुमार यादव टूर्नामेंट के शुरूआती दोनों मुकाबले नहीं खेल पाए थे।

31 साल के सूर्यकुमार यादव का फिट होना मुंबई इंडियंस के लिए राहत की खबर है, क्योंकि टीम अभी तक आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अपनी पहली जीत तलाश रही है। एमआई ने इस टूर्नामेंट में अब तक दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। बुधवार को पांच बार की चैंपियन कोलकाता के खिलाफ अपना अगला मुकाबला खेलेगी, जिसमें टीम अपनी पहली जीत दर्ज करना चाहेगी।

सूर्यकुमार यादव की बात करें तो पिछले कुछ सालों से वे मुंबई इंडियंस के लिए जबरदस्त प्रदर्शन करते आ रहे हैं। एमआई ने सूर्यकुमार को साल 2018 में खरीदा था और उसके बाद से वे तीन नंबर पर टीम के लिए 300 से ज्यादा रन बना रहे हैं। हालांकि, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने मुंबई इंडियंस के लिए 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं।

सूर्यकुमार ने आईपीएल में अब तक 114 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 29.26 के औसत और 136.03 के स्ट्राइक रेट से 2341 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 13 अर्धशतक लगाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply