Babar Azam - Virat Kohli
भारत से खेलने के लिए ICC के पास जाएगा पाकिस्तान! लेकिन मंसूबों पर पानी फेरने की तैयारी में BCCI

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बाबर आजम (Babar Azam) और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर बड़ा बयान दिया है। रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने कहा है कि वे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बाबर और कोहली को एक साथ खेलते हुए देखना चाहते हैं।

46 साल के शोएब अख्तर ने क्रिकेट पाकिस्तान के साथ बातचीत करते हुए कहा, “आईपीएल में एक दिन बाबर आजम और विराट कोहली को एक साथ पारी की शुरुआत करते हुए देखना बहुत अच्छा होगा। वो कितना रोमांचक पल होगा।” इतना ही नहीं उन्होंने आगे यह भी कहा कि अगर बाबर इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी में जाते हैं तो वे 15-20 करोड़ रूपए में जा सकते हैं। बाबर पाकिस्तान के सबसे महंगे खिलाड़ी हो सकते हैं।

बाबर आजम की बात करें तो वे टी20 और वनडे प्रारूप के नंबर 1 बल्लेबाज हैं। उन्होंने अभी तक पाकिस्तान 73 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें दाएं हाथ के बालेबाज ने 45.17 के औसत के साथ 2620 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 25 अर्द्धशतक और 1 शतक निकला है।

वहीं, इस समय आईपीएल का 15वां सीजन खेला जा रहा है और टूर्नामेंट में पाकिस्तानी खिलाड़ियों के अलावा अन्य देशों के प्लेयर्स खेल रहे हैं। मालूम हो कि आईपीएल 2008 में पाकिस्तानी खिलाड़ी लीग में खेले थे। इस दौरान 11 प्लयेर्स टूर्नामेंट का हिस्सा रहे थे। उस समय पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी डेक्कन चार्जेस की तरफ से खेले थे तो शोएब अख्तर कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्सा थे।

Leave a comment

Cancel reply