kohli bumrah
बुमराह को RCB में शामिल करने की सलाह पर कोहली ने कहा था, 'छोड़ न यार, ये बुमराह-वुमराह क्या करेंगे'

दाएं हाथ के दिग्गज पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) मौजूदा समय में टीम इंडिया (India) के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हैं. इतना ही नहीं, बुमराह आईपीएल में पिछले कई संस्करणों से मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के फास्ट बोलिंग यूनिट में भी जान फूंकते आ रहे हैं. अब टीम इंडिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बुमराह को लेकर बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने बताया है कि जसप्रीत को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल करने की सलाह पर विराट कोहली ने कहा था कि छोड़ न यार, ये बुमराह-वुमराह क्या करेंगे.

पार्थिव ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा, “2014 में जब मैं आरसीबी में था, तो मैंने कोहली को कहा था कि एक गेंदबाज है बुमराह, इसे देख सकते हैं. विराट ने इसके जवाब में कहा था, “छोड़ न यार, ये बुमराह-वुमराह क्या करेंगे?”

उन्होंने आगे कहा, “जब उन्हें पहली बार चुना गया तो बुमराह ने 2-3 साल रणजी खेली. 2013 उनका पहला साल था और 2014 में उनका सीजन अच्छा नहीं रहा था. 2015 में उनका प्रदर्शन इतना बुरा था कि चर्चा चल रही थी कि उन्हें सीजन के बीच में घर वापस भेजना पड़ सकता है, लेकिन उन्होंने धीरे-धीरे सुधार करना शुरू कर दिया और मुंबई इंडियंस ने उनका सपोर्ट किया. यह उनकी अपनी कड़ी मेहनत और ऐसा सपोर्ट था, जिसने उनके बेस्ट को सामने लाया.”

यह भी पढ़ें | कोहली समेत जो RCB का कोई कप्तान कभी नहीं कर पाया, उसे फाफ ने पहले ही मैच में कर दिखाया

गौरतलब है कि दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने टेस्ट में 21.7 के एवरेज के साथ 123 विकेट, वनडे में 25.4 के औसत से 113 विकेट और टी20 आई में 19.9 की औसत से 67 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में 107 मुकाबलों में 130 विकेट हासिल किए हैं.

Leave a comment

Cancel reply