Punjab Kings
इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान ने भारतीय टीम और पंजाब किंग्स के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की प्रशंसा की है।

इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने भारतीय टीम और पंजाब किंग्स के धाकड़ सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की प्रशंसा की है। उन्होंने आईपीएल के मौजूदा सीजन में धवन की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि वे उनके लिए मिस्टर आईपीएल (Mr. IPL) हैं। 36 साल के भारतीय क्रिकेटर इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं।

43 साल के ग्रीम स्वान ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट लाइव पर बातचीत करते हुए कहा, “स्पष्ट रूप से शिखर धवन अपने जीवन के एक रूप में हैं। मेरा मतलब है कि वे टाटा आईपीएल में गुलाबी सूट गियर वाले कुत्ते की भूमिका निभा रहे हैं। मेरा मतलब है कि धवन मिस्टर आईपीएल हैं (मेरे लिए) और मुझे उन्हें ऐसे बल्लेबाजी करते हुए देखना बहुत पसंद आ रहा है।”

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर ने आगे कहा, “जैसे ही शिखर धवन अपनी पारी की शुरुआत में एक छक्का लगाने के लिए अतिरिक्त कवर पर एक शॉट खेलते हैं तो वे जबरदस्त लय में नजर आते हैं। इस मौजूदा टूर्नामेंट में शिखर के बल्ले से आपको विंटेज धवन’ का स्ट्रोक देखने को मिलेंगे। शिखर मैदान के हर दिशा में शॉट खेलते हुए शानदार लगते हैं।”

आईपीएल के 15वें सीजन में शिखर धवन ने अब तक 5 मुकाबलों में 39.40 के औसत और 133.11 के स्ट्राइक रेट से 197 रन बनाए हैं, जिसमें 1 अर्धशतक लगाया है। वहीं, उन्होंने अब तक 197 आईपीएल मुकाबलों में 45 अर्धशतक और 2 शतक की मदद से 5981 बनाए हैं।

Leave a comment

Cancel reply