Suryakumar Yadav
श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि सूर्यकुमार उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो खेल को खत्म करना जानते हैं।

मुंबई इंडियंस (MI) के मुख्य कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जमकर प्रशंसा की है। उनका मानना है कि सूर्यकुमार में एक फिनिशर बनने के सभी गुण हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान ने कहा कि सूर्यकुमार उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो खेल को खत्म करना जानते हैं।

44 साल के महेला जयवर्धने ने बुधवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मैच हारने के बाद कहा, “हम छह बल्लेबाजों के साथ खेल रहे थे और हमने मैच को गहराई तक ले जाने की कोशिश की थी और मैच खत्म करने के लिए सूर्यकुमार यादव से बेहतर खिलाड़ी कोई नहीं है।” बता दें कि 31 साल के भारतीय बल्लेबाज ने इस मैच में 30 गेंदों पर 43 रन बनाए थे।

उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ सूर्यकुमार को पांचवें नंबर पर भेजने पर कहा, “पावरप्ले में गेंदबाज गेंद को थोड़ा स्विंग करते हैं, इसलिए मैं सूर्या का उस परिस्थिति में नहीं लाना चाहता था, क्योंकि इससे वे अपना नैचुरल खेल नहीं खेल पाते। यह रणनीति का हिस्सा था। हम जानते हैं कि ये दो युवा खिलाड़ी ऐसा करने में सक्षम हैं। उन्हें इसलिए परिस्थितियों को संभालने के लिए थोड़ी आजादी और कंट्रोल दिया है।”

जयवर्धने ने आगे कहा, “इससे पोलार्ड और सूर्यकुमार लक्ष्य तक पहुंच सके। यह शुरुआती प्लान था। प्रतिद्वंद्वी टीम को देखने के बाद ही रणनीति बनाई थी।” गौरतलब है कि आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस अपने लगातार शुरूआती पांच मुकाबले हार चुकी है, जिससे टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कगार पर है।

Leave a comment

Cancel reply