Mahela Jayawardene - Arjun Tendulkar
ऐसे में टीम के मुख्य कोच महेला जयवर्धने ने अर्जुन तेंदुलकर के इस सीजन डेब्यू करने पर अपनी प्रतिक्रिया की है।

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) युवा खिलाड़ियों को बड़ा मंच प्रदान करने वाली टीम के रूप में जानी जाती है। पांच बार की चैंपियन एमआई (MI) पिछले कई सालों से युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका देती आ रही है। इस साल भी मुंबई की टीम ने अपने खराब प्रदर्शन के दौरान तिलक वर्मा (Tilak Varma), ऋतिक शौकीन (Hrithik Shokeen), कुमार कार्तिकेय और दक्षिण अफ्रीका के देवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) जैसे युवा क्रिकेटर्स को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका दिया। ऐसे में टीम के मुख्य कोच महेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene) ने अर्जुन तेंदुलकर (Arjun Tendulkar) के इस सीजन डेब्यू करने पर अपनी प्रतिक्रिया की है।

महेला जयवर्धने  ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “मुझे लगता है कि हर कोई टीम में एक विकल्प है। हम देखेंगे कि चीजें आगे कैसे जाएंगी। यह मैच-अप के बारे में है और हम मैच कैसे जीत सकते हैं और हमारी प्राथमिकता यह सुनिश्चित करना है कि हमें सही मैच-अप मिले। हर मैच एक आत्मविश्वास की बात है।”

पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज ने आगे कहा, “हम अपनी पहली जीत हासिल करने में कामयाब रहे और यह एक साथ जीत हासिल करने और आत्मविश्वास वापस पाने के बारे में है। यह टीम में सर्वश्रेष्ठ लोगों को रखने के बारे में है। अगर अर्जुन उनमें से एक है तो हम विचार करेंगे यह। हां, लेकिन यह सब उस संयोजन पर निर्भर करता है जिसे हम बाहर लेकर आते हैं।”

मालूम हो कि इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के मेगा ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने अर्जुन तेंदुलकर को 30 लाख रूपए में खरीदा था। हालांकि, अर्जुन पिछले सीजन भी एमआई का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या शुक्रवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मुकाबले में अर्जुन को खेलने का मौका मिलता है या नहीं।

वहीं, आईपीएल के इस मौजूदा सीजन में मुंबई इंडियंस के प्रदर्शन की बात करें तो टीम ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं और उसमें मात्र 1 मैच में जीत दर्ज कर पाई है, जबकि टीम प्लेऑफ के रेस से बाहर हो चुकी है। इस समय एमआई अंक तालिका में 2 पॉइंट्स के साथ 10वें स्थान पर है।

Leave a comment

Cancel reply