Kuldeep Sen
राजस्थान रॉयल्स के युवा भारतीय तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में डेब्यू किया है।

राजस्थान रॉयल्स (RR) के युवा भारतीय तेज गेंदबाज कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन में डेब्यू किया है। उन्होंने अपना पहला आईपीएल मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेला था और उन्होंने आखिरी ओवर में 15 रन बचाकर अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। हाल ही में 25 साल के कुलदीप सेन ने अपने आईपीएल डेब्यू को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

राजस्थान रॉयल्स ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर कुलदीप सेन की वीडियो साझा की है, जिसमें उन्होंने कहा, “जब से मुझे पता चला था कि मैं अपना डेब्यू करने जा रहा हूं, तब से मैं घबरा गया था। मैच के दिन, मैं एक ही समय में उत्साहित और घबराया हुआ था, टीम की बस में चढ़ने से लेकर स्टेडियम पहुंचने तक।”

कुलदीप ने आगे कहा, “मैं उम्मीद कर रहा था कि हमें पहले गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा (हंसते हुए) ताकि मैं तुरंत गेंदबाजी शुरू कर सकूं। मैं इतनी बड़ी भीड़ के सामने कभी नहीं खेला था। युजी भाई (युजवेंद्र चहल) मेरे पास आए और मुझसे पूछा कि मेरी योजना क्या है। मैंने उनसे कहा कि पहली गेंद फेंकने के बाद ही मुझे पता चलेगा और एक बार, जब मैंने किया तो सारी घबराहट दूर हो गई और मुझे आत्मविश्वास महसूस होने लगा।”

उन्होंने राजस्थान टीम के दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर कहा, “लसिथ मलिंगा वे हैं, जो इसे सरल रखते हैं और मुझसे कहते हैं कि मैं अपनी कमजोरी पर ध्यान देने के बजाय अपनी ताकत का इस्तेमाल करूं। मैं अपने यॉर्कर और धीमी यॉर्कर को सुधारने पर काम कर रहा हूं, जब हम अभ्यास कर रहे होते हैं तो मैं ट्रेंट बोल्ट और मलिंगा सर से पूछता रहता हूं कि वे कुछ परिस्थितियों में कैसे गेंदबाजी करेंगे।”

दाएं हाथ के भारतीय पेसर ने आगे कहा, “फिर मैं उसी स्थिति में खुद की कल्पना करता हूं और सोचता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं। कोचिंग सेटअप में ऐसे अनुभवी दिग्गजों के होने से बहुत मदद मिलती है। मेरे लिए हर दिन कुछ सीखने जैसा है।” बता दें कि कुलदीप सेन ने अपने पहले आईपीएल डेब्यू में 4 ओवर में 35 रन देकर 1 विकेट लिया था और आखिरी ओवर में 15 रन बचाए थे।

Leave a comment

Cancel reply