Pat Cummins
कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज तेज गेंदबाज पेट कमिंस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के दिग्गज तेज गेंदबाज पेट कमिंस (Pat Cummins) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर चोट के कारण आईपीएल 2022 (IPL 2022) के बाकी बचे हुए मुकाबलों से बाहर हो चुके हैं। कमिंस को कूल्हे में माइनर चोट लगी है, जिसके चलते उन्होंने आईपीएल के बचे हुए टूर्नामेंट से आराम ले लिया है। इस बात की पुष्टि ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट वेबसाइट cricket.com.au ने की है। वैसे केकेआर ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है।

cricket.com.au के मुताबिक, पेट कमिंस आईपीएल छोड़कर वापस सिडनी लौट रहे हैं। उनकी यह हिप इंजरी ज्यादा गंभीर नहीं है तो ऐसे में कमिंस के जल्दी रिकवर होने की संभावना ज्यादा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया अगले महीने श्रीलंका के दौरे पर जाएगी, जहां वे तीन मुकाबलों की टी20 सीरीज, पांच मुकाबलों की वनडे सीरीज और 2 मुकाबलों की टेस्ट सीरीज खेलेंगे।

29 साल के पेट कमिंस ने आईपीएल 2022 में मात्र 5 मुकाबले खेले, जिसमें उन्होंने 7 विकेट लिए। कमिंस ने इस दौरान अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 63 रन बनाए, जिसमें 14 गेंदों में एक अर्धशतक भी शामिल है। केकेआर ने कंगारू पेसर को इस सीजन की मेगा ऑक्शन में 7.25 करोड़ रूपए में खरीदा था।

कोलकाता नाइट राइडर्स के प्रदर्शन पर नज़र डालें तो इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में दो बार की चैंपियन की परफॉरमेंस बेहद निराशाजनक रही है। इस समय केकेआर की टीम 10 पॉइंट्स के साथ अंक तालिका में सातवें पायदान पर है। टीम ने अब तक 12 मुकाबले खेले हैं, जिसमें मात्र 5 में जीत मिली है। कोलकाता के प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बहुत कम हैं।

Leave a comment

Cancel reply